20-03-2020 Friday

कोरोना वायरस से बचाव के ऎहतियाती उपाय बरतने की अपील, न्यायाधीश ने किया जेल एवं सम्पे्रक्षण गृहों का निरीक्षण, बंदियों को किया जागरूक, सभी संभव उपाय अमल में लाने को कहा

 

जैसलमेर, 20 मार्च/जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष आशुतोष कुमार मिश्रा के निर्देशन में सचिव शरद तंवर ने  पैनल अधिवक्तागण सहित जेल एवं सम्पे्रक्षण गृहों का भ्रमण किया और बंदियों को कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों का जायजा लिया। उन्होंने जेल प्रशासन को कोरोना वायरस के चलते बचाव के सभी इंतजाम करने के निर्देश देते हुए बंदियों को इससे बचाव के उपाय बताए।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक जानलेवा संक्रमण है और हमारा यह कर्तव्य है कि हम प्रत्येक नागरिक का जीवन बचाएं। उन्होंने जेल प्रशासन को निर्देशित किया कि यदि निरूद्ध व्यक्ति किसी भी प्रकार के बुखार, सर्दी या जुकाम या खाँसी से लगातार पीड़ित है तो उसे तत्काल आवश्यक उपचार दिलाया जाए।

सचिव ने कारागृहों में बंदियों के रहने के लिए पर्याप्त व समुचित स्थान व शयन में प्रत्येक बंदी के मध्य कम से कम एक मीटर की दूरी रखने बाबत निर्देशित किया। उन्होंने बंदियों को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक सावधानियां बरतें एवं जेल प्रशासन द्वारा इसके लिए किए जा रहे उपायों व दिशा-निर्देशों की पालना करें। विजिट के दौरान कारागृहों में क्षमता से अधिक बंदी नहीं पाए गए।

---000---

अनियमितता पाए जाने पर 3 मेडिकल स्टोर्स का लाइसेंस सप्ताह भर के लिए निलम्बित,

बाड़मेर के औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक ने जारी किए आदेश

जैसलमेर, 20 मार्च/औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी एवं सहायक औषधि नियंत्रक बाड़मेर मनीष गुप्ता ने अलग-अलग आदेश जारी कर अनियमितताएं पाए जाने पर दवाइयों की 3 दुकानों के औषधि अनुज्ञापत्रों को कुछ दिनों के लिए निलम्बित किया है।

आदेश के अनुसार जैसलमेर के मलका प्रोल गफूर भट्टा स्थित मैसर्स सवाई मेडिकल एण्ड जनरल स्टोर का औषधि अनुज्ञा पत्र 7 दिनों के लिए 23 से 29 मार्च (दोनों दिवस भी शामिल) की अवधि के लिए निलम्बित कर दिया है।

इसी प्रकार भणियाणा तहसील अन्तर्गत भीखोराई जूनी में मेन रोड पर अवस्थित मैसर्स चामुण्डा मेडिकल स्टोर का औषधि अनुज्ञा पत्र सात दिवस के लिए 16 से 22 मार्च (दोनों दिवस भी शामिल) तक की अवधि के लिए निलम्बित किया है। एक अन्य आदेश में रामगढ़ के सदर बाजार स्थित मैसर्स श्री तनोटराय मेडिकोज का औषधि अनुज्ञापत्र आठ दिनों के लिए 16 से 23 मार्च (दोनों दिवस भी शामिल) तक की अवधि के लिए निलम्बित किया है।

---000---