13-05-2020 Wednesday

जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया शहर का दौरा

13 May, 2020
जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया शहर का दौरा

जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ किया शहर का दौरा,

कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में भ्रमण कर लिया स्थिति का जायजा,

कफ्र्यू की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

जैसलमेर, 13 मई/जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार शाम जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू एवं अन्य अधिकारियों के साथ जैसलमेर शहर के कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया और हालातों का जायजा लिया।

इस दौरान उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, नगर परिषद के आयुक्त बृजेश राय एवं सचिव जब्बरसिंह, नायब तहसीलदार हाबूलाल मीणा सहित प्रशासन एवं पुलिस के अनेक अधिकारी साथ थे।

जिला कलक्टर ने एसपी एवं अन्य अधिकारियों के साथ कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में मुख्य मार्गों, गली-मोहल्लों आदि में भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया और कफ्र्यू की पूरी कड़ाई के साथ पालना करने के निर्देश दिए।

---000---

जैसलमेर - होम क्वारेंटाईन में रखे गए लोगों पर प्रशासन की पैनी नज़र,

सख्त हिदायत दी गई - घर में रहें, बाहर न निकलें,

उल्लंघन करने वालों को दी कड़ी चेतावनी -

संस्थागत क्वारेंटाईन में भेज दिया जाएगा, कानूनी कार्यवाही भी होगी

जैसलमेर, 13 मई/ कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के मद्देनज़र जैसलमेर जिले में होम क्वारेंटाईन किए गए लोगों पर प्रशासन की पैनी नज़र है और इन पर मोबाइल एप के साथ-साथ अन्य माध्यमों से भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

जिला कलक्टर नमित मेहता ने सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि होम क्वारेंटाईन लोगों के पर नज़र बनाए रखें और जहां कहीं उल्लंघन की शिकायत सामने आए, इन लोगों को घरों से हटाकर संस्थागत क्वारेंटाईन में भेज दिया जाए और इसके साथ ही नियमों एवं निर्देशों के उल्लंघन पर कानूनी कार्यवाही भी की जाए। उन्होंने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि होम क्वारेंटाईन लोगों का किसी भी तरह का मूवमेंंट बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

देश के विभिन्न हिस्सों से जैसलमेर जिले में पहुंचने वाले लोगों को क्वारेंटाईन करने का दौर जारी है। मुम्बई से आए प्रवासियों को लूणा खुर्द के राजकीय सीनियर सैकण्डरी विद्यालय में स्थापित क्वारेंटाईन सेंटर में क्वारेंटाईन किया गया। सांकड़ा के नायब तहसीलदार ने क्वारेंटाईन सेंटर का अवलोकन किया और विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

इसी तरह राजकीय सीनियर उच्च माध्यमिक विद्यालय सांकड़ा में स्थापित क्वारेंटाईन सेंटर में प्रवासी लोगों के लिए आवासीय व्यवस्थाएं पूर्ण की गई। सांकड़ा उप तहसील के नायब तहसीलदार ने इसकी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

---000---

कोरोना संक्रमण से शहर को बचाने के लिए व्यापक प्रयास जारी

जैसलमेर शहर में नगर परिषद द्वारा स्प्रे कार्य जारी,

विभिन्न क्षेत्रों को किया जा रहा है सेनेटाईज

 

जैसलमेर, 13 मई/जैसलमेर शहर के विभिन्न हिस्सों को सेनेटाईज करने के लिए नगर परिषद द्वारा व्यापक पैमाने पर सेाडियम हाईपोक्लोराइड का स्प्रेे किया जा रहा है।

नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय ने बताया कि जैसलमेर शहर के हनुमान चौराहा, अमरसागर प्रोल, जिन्दाणी चौक, गोपा चौक, आसनी रोड, गड़ीसर, शारदा पाड़ा, पटवा हवेली के आस-पास के क्षेत्र, गोयदानी पाड़ा सहित विभिन्न मोहल्लों, बस्तियों और मार्गों पर स्पेे्र के माध्यम से सेनेटाईजेशन की कार्यवाही की गई। इसी प्रकार फोगिंग की कार्यवाही भी की गई।---000---Read More