29-04-2020 Wednesday

अधिकारियों ने दिया संवेदनशीलता का परिचय, एक दिन आयु के नवजात शिशु को किया ईलाज के लिए रेफर

29 April, 2020
अधिकारियों ने दिया संवेदनशीलता का परिचय,  एक दिन आयु के नवजात शिशु को किया ईलाज के लिए रेफर

अधिकारियों ने दिया संवेदनशीलता का परिचय,

एक दिन आयु के नवजात शिशु को किया ईलाज के लिए रेफर

जैसलमेर, 29 अप्रेल/जैसलमेर जिले से विभिन्न राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्यों में भेजने की प्रक्रिया के बीच सुथारमण्डी(जवाहरनगर ) क्षेत्र में प्रवासी श्रमिक महिला के एक दिन के नवजात शिशु की सेहत कमजोर होने पर शिशु को उसकी माँ के साथ मोहनगढ़ के हास्पिटल के लिए रेफर कर दिया।

जैसलमेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी हीरालाल कलबी ने बताया कि मध्यप्रदेश के श्योपुर की निवासी प्रवासी महिला श्रमिक श्रीमती रीना पत्नी धर्मत (22 वर्ष) ने मंगलवार को सुल्ताना के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक बच्चे को जन्म दिया।

बुधवार को प्रवासी श्रमिकों की मध्यप्रदेश रवानगी के मद्देनज़र मेडिकल स्क्रीिंनंग के दौरान चिकित्सक ने नवजात शिशु का स्वास्थ्य परीक्षण किया तब यह सामने आया कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है। चिकित्सक ने गहन जांच के उपरान्त इस स्थिति के बारे में मौके पर मौजूद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई एवं जैसलमेर पंचायत समिति के विकास अधिकारी हीरालाल कलबी को अवगत कराया।

अधिकारियों ने तत्काल एम्बुलेंस बुलवा कर नवजात शिशु को उसकी माँ के साथ अग्रिम ईलाज के लिए मोहनगढ़ के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए रेफर कर दिया।

---000---Read More