18-04-2020 Saturday

केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण में ली जिलाधिकारियों की बैठक, कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र की विस्तृत समीक्षा, कहा - सरकार के निर्देशों की कड़ाई से पालना कराएं, प्रवासी श्रमिकों का ध्यान रखें

18 April, 2020
केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण में ली जिलाधिकारियों की बैठक,  कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र की विस्तृत समीक्षा,  कहा - सरकार के निर्देशों की कड़ाई से पालना कराएं, प्रवासी श्रमिकों का ध्यान रखें

केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण में ली जिलाधिकारियों की बैठक,

कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र की विस्तृत समीक्षा,

कहा - सरकार के निर्देशों की कड़ाई से पालना कराएं, प्रवासी श्रमिकों का ध्यान रखें

जैसलमेर, 18 अप्रेल/अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के सभी ऎहतियाती उपायों को युद्ध स्तर पर अमल में लाने तथा लॉकडाउन की हर क्षेत्र में कड़ाई से पालना सुनिश्चित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को और अधिक प्रभावी स्वरूप दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

केबिनेट मंत्री ने प्रवासी श्रमिकों के लिए सभी आश्रय गृहों में बुनियादी सुख-सुविधाओं और आवश्यक सेवाओं से संबंधित तमाम गतिविधियों को उपयुक्त ढंग से सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने जिले में अब तक हुई गतिविधियों की समीक्षा करते हुए संतोष व्यक्त किया।

केबिनेट मंत्री ने हरेक बिन्दु पर की गहन समीक्षा

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने शनिवार अपराह्न जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में अधिकारियों की बैठक में ये निर्देश दिए। केबिनेट मंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव व रोकथाम से संबंधित गतिविधियों और लॉकडाउन की पालना से संबंधित विस्तृत समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इन अधिकारियों ने दी जानकारी

बैठक में जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, अतिरिक्त आयुक्त (उप निवेशन) दुर्गेश बिस्सा, उपखण्ड अधिकारी अजय, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम, पोकरण नगरपालिकाध्यक्ष आनन्दीलाल गुचिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लौंग मोहम्मद  सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

चिकित्सा प्रबन्धन और प्रवासी श्रमिकों पर सर्वाधिक फोकस

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कोरोना संक्रमण की दृष्टि से हॉट स्पॉट के रूप में चिह्नित पोकरण नगरपालिका क्षेत्र में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय गतिविधियों, डोर टू डोर सर्वे, जरूरतमन्दों के लिए घर-मोहल्लों तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने, खाद्यान्न सामग्री परिवहन, प्रवासी श्रमिकों के लिए संचालित आश्रय स्थलों से संबंधित विभिन्न प्रबन्धों आदि की जानकारी ली और बिन्दुवार समीक्षा की।

केबिनेट मंत्री ने लोगों से लॉक डाउन की पूरी-पूरी पालना करने का आह्वान किया और जरूरतमन्दों को सहयोग के लिए भामाशाहों की सराहना करते हुए दिली आभार जताया।

जिला कलक्टर ने व्यवस्थाओं के बारे में बताया

जिला कलक्टर नमित मेहता ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के ऎहतियाती उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बताया कि जिले में प्रवासी श्रमिकों के लिए लगभग सौ स्थानों पर आश्रय गृह संचालित कर 13 हजार से अधिक श्रमिकों के लिए भोजन-पानी और आवासादि की व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा की जा रही हैं और इनमें भामाशाहों का भी अच्छा सहयोग प्राप्त हो रहा है।

एसपी ने लॉक डाउन पालना के बारे में अवगत कराया

जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने जिले में लॉक डाउन के दौरान चैक पोस्ट पर चैकिंंग, निगरानी, कानून व्यवस्था और लॉक डाउन की प्रभावी ढंग से पालना सुनिश्चित करने के लिए की गई व्यवस्थाओं पर जानकारी दी।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनज़र की गई व्यवस्थाओं, क्वारेंटाईन क्षेत्रों तथा कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति के बारे में  विस्तार से बताया।

---000--- Read 18-04-2020 Full News