14-04-2020 Tuesday

जिला कलक्टर ने प्रवासी श्रमिकों के आश्रय स्थलों को देखा, सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

14 April, 2020
जिला कलक्टर ने प्रवासी श्रमिकों के आश्रय स्थलों को देखा, सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए

जैसलमेर, 14 अप्रेल/जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को शहर का दौरा किया और लॉक डाउन की स्थितियों का जायजा लेने के साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में नगर परिषद द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए संचालित आश्रय स्थलों का अवलोकन किया।

 

जिला कलक्टर ने ग्रामीण हाट, डेडानसर बस स्टैण्ड एवं केन्द्रीय बस स्टैण्ड क्षेत्र में संचालित आश्रय स्थलों का अवलोकन किया। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय आदि अधिकारी उनके साथ थे।

 

जिला कलक्टर नमित मेहता ने इन प्रवासी श्रमिकों के लिए उपयुक्त आवासादि व्यवस्थाओं के साथ ही भोजन व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और कहा रोजमर्रा की जरूरतों की उपलब्धता के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं उपयुक्त ढंग की मुहैया कराई जाएं।

 

जिला कलक्टर ने सभी आश्रय स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की कड़ाई से पालना कराने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र के सेनेटाईजेशन, आश्रय स्थलों की पूर्ण साफ-सफाई और ऎहतियाती उपायों को अपनाने पर जोर दिया।

 

नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय ने सभी आश्रय स्थलों पर नगर परिषद द्वारा दी जा रही सुविधाओं तथा श्रमिकों के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। जिला कलक्टर ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अन्य स्थानों को भी आश्रय स्थल के रूप में उपयोग करें ताकि प्रवासी श्रमिकों को इनमें रहने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

 

श्रमिकों के मनोरंजन के लिए म्यूजिक सिस्टम की सराहना की

 

जिला कलक्टर ने डेडानसर ग्रामीण बस स्टैण्ड तथा केन्द्रीय बस स्टैण्ड परिसर में संचालित आश्रय स्थलों में रह रहे श्रमिकों के मनोरंजन के लिए नगर परिषद द्वारा लगाए गए म्यूजिक सिस्टम की सराहना की।

 

---000---Read More