10-04-2020 FRIDAY

जैसलमेर जिले में कोरोना संक्रमण से मुकाबले व रोकथाम के अनथक प्रयास जारी, जिला कलक्टर ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों से कहा सख्ती लाएं और सतर्कता बरतें

10 April, 2020
जैसलमेर जिले में कोरोना संक्रमण से मुकाबले व रोकथाम के अनथक प्रयास जारी,  जिला कलक्टर ने ली समीक्षा बैठक, अधिकारियों से कहा सख्ती लाएं और सतर्कता बरतें

जैसलमेर, 10 अप्रेल/जिला कलक्टर नमित मेहता ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के ऎहतियाती उपायों के साथ ही लॉकडाउन की स्थिति में जिले भर में जरूरतमन्दों को आवश्यक भोजन सामग्री उपलब्ध कराने के लिए गंभीरतापूर्वक प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

जिला कलक्टर मेहता ने शुक्रवार को जैसलमेर में प्रमुख अधिकारियों की बैठक ली और पोकरण सहित जिले भर के सम सामयिक हालातों पर विस्तार से चर्चा की और तमाम बिन्दुओं पर समीक्षा की।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, उपायुक्त (उप निवेशन) देवाराम सुथार, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं ) भारतभूषण गोयल, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला, एसीपी मनोज विश्नोई सहित प्रमुख अधिकारीगण उपस्थित थे।

जरूरी सामग्री की उपलब्धता सुचारू बनी रहे

जिला कलक्टर ने लॉक डाउन का पूरी सख्ती से पालन करने-कराने, सीमाओं को सील बंद रखते हुए कड़ी चौकसी बरतने, जरूरतमन्दों तक खाद्यान्न और रोजमर्रा की सामग्री की सुव्यवस्थित आसान पहुंच सुनिश्चित करने, खाद्यान्न, दूध, फल-सब्जियों की आपूर्ति नियमित रूप से बरकरार रखने, विभिन्न क्षेत्रों में आवश्यकता के अनुरूप सेनेटाइजेशन की नियमितता बनाए रखने, आश्रय स्थलों पर ठहरे हुए लोगों की भोजनादि व्यवस्थाओं को सुचारू जारी रखने, जरूरतमन्दों की सर्वे को और अधिक विस्तृत स्वरूप प्रदान करने आदि के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

सब्जियों की बिक्री यथावत जारी, सब्जी मण्डी में स्पेे्र के निर्देश

जिला कलक्टर ने जैसलमेर शहर की सब्जी मण्डी में सब्जियों की आवक तथा बिक्री की गतिविधियों को अच्छी तरह जारी रखने के निर्देश दिए और कहा कि लोगों को सब्जी खरीदने में कहीं कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि सब्जी मण्डी में सेनटाईज की दृष्टि से पर्याप्त स्प्रे कराया जाए।

जिला कलक्टर ने जिला रसद अधिकारी को निर्देश दिए कि सब्जी मण्डी में सब्जियों की उपलब्धता में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। इसके साथ ही यह भी कहा कि सब्जी मण्डी में सोश्यल डिस्टेंसिंग की कड़ी पालना सुनिश्चित की जाए।

स्प्रे कराएं

नगर परिषद आयुक्त से कहा कि शहर में सोडियम हाइपोक्लोराइड स्प्रे के लिए चार ट्रेक्टर हमेशा तैयार रखे जाएं तथा आवश्यकता वाले क्षेत्रों में स्प्रे कार्य कराया जाए। बैठक में बताया गया कि जैसलमेर जिले में सोडियम हाइपोक्लोराइड की पर्याप्त उपलब्धता है लेकिन आने वाले समय के लिए ऎहतियाती तौर पर 5 हजार लीटर रसायन की अतिरिक्त खरीदी की जाए।

मॉस्क की अनिवार्यता पर जोर

जिला कलक्टर ने मुख्यमंत्री के निर्देशों की जानकारी देते हुए कहा कि मॉस्क अनिवार्य रूप से लगाए जाएं। बैठक में बताया गया कि शहर सहित जिले मेें मॉस्क एवं हैण्ड सेनेटाईजर की पर्याप्त उपलब्धता है। इसमें कहीं कोई कमी नहीं है।

पाक विस्थापितों को राशन किट

जिला कलक्टर ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आवासरत पाक विस्थापित परिवारों को भोजन सामग्री के किट मुहैया कराने का काम सर्वोच्च प्राथमिकता से करने पर जोर दिया और इसके लिए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक में बताया गया कि इन पाक विस्थापितों में से जरूरतमन्द परिवारों को राशन किट वितरण का कार्य अंतिम चरण में है।

---000---

Read 10-04-2020 Full News

 

Read Jaisalmer Police News - 1

 

Read Jaisalmer Police News - 2